जौनपुर वालों ने अच्छा सांसद चुना है, जानिए ऐसा क्यों हुआ !



लखनऊ. जल्द ही एक अनुभव हुआ है। जिसे मैं बताना चाहूंगा। क्योंकि मेरे ही जिले की बात है। बसपा और भाजपा के सांसद में कितना अंतर है। जौनपुर जिले में दो लोकसभा सीट है। एक भाजपा के कब्जे में है और दूसरी बसपा+सपा के पास है। जौनपुर लोकसभा सीट पर कई बार से कोई दुबारा लगातार चुनाव नहीं जीत पा रहा है। इस बार भी चेहरा बदला था। लेकिन जीत नए चेहरे को ही मिली। चलिए मुद्दे पर। 
जौनपुर से जयपुर के लिए ट्रेन की टिकट कंफर्म करवानी थी। किसे बोला जाय ? यह भी असमंजस की बात। लेकिन किसी ने सांसद के लिए सुझाया। मछलीशहर से भाजपा के सांसद हैं बीपी सरोज। उन्हें फ़ोन मिलाया और सन्देश भी भेजा लेकिन कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला। बड़ी देर तक इंतजार करने के बाद बसपा सांसद श्याम सिंह यादव को फ़ोन किया। मुझे लगा कि बसपा के सांसद हैं इनकी रेलवे में इस समय उतनी बात न सुनी जा रही हो। 
लेकिन एक बेल जाते ही उधर से दो मोबाइल नंबर मेरे पास आ गये। एक पर मैंने तुरंत फ़ोन मिलाया औऱ जवाब आया कौन ? मैंने अपने बारे में बताया तो उधर से एक विनम्रभाव से हरिकेश यादव जी ने अपना परिचय दिया। मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि बसपा सोशल मीडिया और हाईटेक की बात नहीं करती है लेकिन इनके सांसद और उनके पीए हाईटेक है। बहुत सुखद अहसास हुआ। फिर उन्होंने पूरा डिटेल लिया और काम कर दिया। आज फिर उनका फ़ोन आया और बताया भी की सब हो गया है पीएनआर चेक कर लीजिए। 
पत्रकारिता में रहने के कारण कई नेताओं से मिलना जुलना रहता है। लेकिन जिस तरीके से बसपा के जौनपुर सांसद का व्यवहार देखने को मिला उससे तो यह मन कह रहा है कि जौनपुर वालों ने बसपा के सांसद को चुनाव जिता कर बहुत अच्छा किया। प्रदेश को लफ़बाजों से दूर करिये। फिर से काम करने वाले और लोगों से जमीन पर मिलने वाले नेताओं को चुनाव जिताइये जो सुख-दुख में आपके काम आ सकें। 
भाजपा के सांसद का हाल देख लिए न। मतलब भाजपा के सांसद न तो हाईटेक मिले और न ही जमीन पर। और पीए भी कोई उनके रिश्तेदार हैं। और इनके पीए तो सांसद से भी बड़े मिलेंगे। पूरा मंत्रिमंडल जेब में लेकर घूमते हुए मिलते हैं। लेकिन जनता का काम इनके बस का नहीं है। क्या कहा जाय! बहुत बहुत धन्यवाद सांसद जी।

Comments

Popular posts from this blog

मध्य प्रदेश में राघव, मनु सिंघवी और अब प्रदीप जोशी का अश्लील वीडियो आया

साक्षी मिश्रा और अजितेश की शादी एक साजिश है, हो गया खुलासा

साक्षी और अजितेश के खाते में 3 दिन में आये लाखों रूपये, प्लेन से की यात्रा